Thursday, May 29, 2008

Aankhon me jab aansu chalakne lagte,
aankhon se nikalne jab wah tadapne lagte,
tab un aansu ke moti ko bachane ke liye,
Aankhon me unko chhupane ke liye,
Apne dil ko zara sa behla leta tha,
kabhi kabhi zara sa muskura leta tha...

Jab ghum dil me badh jaata tha,
aur chehre pe chupke se aa jaata tha,
tab us ghum ko dil me dabaane ke liye,
mehfil me chehra chhupane ke liye,
Ghum ko apna dost bana leta tha,
kabhi kabhi zara sa muskura leta tha...

Dil me jab dard sa uthne lagta tha,
roshni se saath jab chhutne lagta tha,
tab andhere ko durr hatane ke liye,
roshni ko kareeb laane ke liye,
Dard ki lau ko hi jalaa leta tha,
kabhi kabhi zara sa muskura leta tha...

Ab na dard hai na tanhayi hai,
na roshni hai, na parchhayi hai,
aansu ya ghum ka khazana nahi,
isliye muskurane ka bahana nahi,
tabhi to hum sanjida rehne lage,
aur yeh dekh log bhi kehne lage,
kya khushi se iska koi naata nahi hai?
kyun "benaam" aajkal muskurata nahi hai?

2 comments:

Ayus Kumar Meharia said...

arey yaar...kabhi hum jaise logo ke liye bhi koi poem likh diya karo jinhe aapki yeh bhari bharkam poem samajh mein nahin aati...koi sidhi si aur easy si poem bhi likh do...

Anonymous said...

Mr. Benaam, ye senti poems ke alava kuch humourous poems bhi likho....

Well a Good Effort as always..
Keep it up bt hits time some thing different....